WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

10वी पास के लिए इंडियन नेवी में नौकरी, बिना एप्लीकेशन फीस के फ्री में करे ऐसे आवेदन इन पदों पर है भर्ती

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए खुसखबरी, इंडियन नेवी एमआर म्यूजिशियन बैच के लिए भर्ती निकली है। इंडियन नेवी नौसेना भर्ती में यदि आप इच्छुक है तो 1 जुलाई से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से चालू होगी और 11 जुलाई तक कर सकते है. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार अगर इन रिक्तियों के लिए इच्छुक हैं. तो उनके लिए एक बेहतर अवसर इंडियन नेवी में सरकारी नौकरी के तौर पर मिलने वाला है.

इंडियन नेवी नौसेना भर्ती डिटेल्स

नोटिफिकेशन के अनुसारइस वैकेंसी में दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से 11 जुलाई के बीच में होनी है. दसवीं पास किसी भी रेकग्नाइज बोर्ड से उम्मीदवार होना चाहिए. और उसका मार्क्स कम से कम 50% होना चाहिए. 

आवेदन शुल्क यहां पर शून्य है जब भी किसी वैकेंसी के लिए फॉर्म उम्मीदवार अप्लाई करता है. तो उसके लिए आवेदन शुल्क के रूप में एक निश्चित अमाउंट देना पड़ता है. जो अलग-अलग कैटेगरी वाइज होता है लेकिन इस वैकेंसी में किसी प्रकार का किसी भी प्रकार का उम्मीदवार को कोई भी आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है. अधिक जानकारी www.joinindiannavy.gov.in इस ऑफिशल वेबसाइट से ले सकते हैं. और यहीं से आवेदन की प्रक्रिया भी समझ सकते हैं. 

पोस्ट नाम और आयु सीमा

पोस्ट का नाम नेवी अग्निवीर एमआर म्यूजिशियन है. जिसके लिए दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इंडिया के किसी भी रेकग्नाइज़ बोर्ड से दसवीं पास उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए पात्र है. उसके आवेदन की अंतिम तिथि 11 जुलाई और 1 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू है.

उम्मीदवार का डेट ऑफ बर्थ 1 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच में है. तो वह इस भर्ती के लिए एलिजिबल है और वह आवेदन कर सकता है कम से कम आयु उम्मीदवार की 18 वर्ष होनी चाहिए. और अधिक से अधिक आयु 21 वर्ष होनी चाहिए अगर इस आयु सीमा में आते हैं तो आप इस वैकेंसी के लिए एलिजिबल है और आवेदन कर सकते हैं.

Read also: सेंट्रल बैंक में 10वी पास के लिए नौकरी, जल्द यहाँ से अप्लाई करे फॉर्म री-ओपन हुआ

फिजिकल योग्यता

पुरुष उम्मीदवार के लिए 1.6 किलोमीटर 6 मिनट 30 सेकंड में दौड़ कंप्लीट करना होगा. उठक बैठक 20 बार पुशअप 12 बार लगाने की क्षमता पुरुष उम्मीदवार में होना आवश्यक है.

महिला उम्मीदवार के लिए 1.6 किलोमीटर की दौड़ 8 मिनट में कंप्लीट करना, और उठक बैठक 15 बार लगाना, 10 बार घुटने मोड़ना, और कम से कम 5 सेंटी मीटर चेस्ट एक्सपैंड करना, यह महिला पुरुष दोनों के लिए इस प्रकार से जो अगर फिजिकल योग्यता आपके अंदर है तो आप इस वैकेंसी के लिए पात्र है.

आवेदन कैसे और कब करना है.

आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2024 से शुरू होने वाली है. और यह प्रक्रिया 11 जुलाई 2024 तक समाप्त हो जाएगी. तो इसी समय अंतराल के बीच में आपको आवेदन करना और आवेदन के लिए आपको .joinindiannavy.gov.in के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है. और वहां पर मौजूद रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन में जाना है नोटिफिकेशन को पढ़ाना है और डाउनलोड करना है सभी जानकारी आपको वहां से मिल जाएगा किस प्रकार से कैसे आपको आवेदन करना है.

दूसरे पोस्ट :

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment